जादू की झप्पी jadoo ki jhappi

jadoo ki jhappi आखिर है क्या ये जादू की झप्पी 

 

jadoo ki jhappi

क्या आपको पता है जब आप अपने प्रिय लोगों को स्पर्श करते हैं या उन्हें एक प्यारी सी झप्पी देते हैं, तो इसका सीधा असर न केवल आपके  मन-मस्तिष्क पर पड़ता है बल्कि वह हमें अनेक प्रकार की बीमारियों से बचाने में भी सहायक होती है. यह कहना है अमेरिका की मिलन यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों का.

अमेरिकी वैज्ञानिकों का कहना है कि जैसे ही आप अपने प्रिय लोगों के संपर्क में आते हैं तो आपके शरीर में कई हार्मोन का स्राव तेजी से होने लगता है अभी तक माना जाता था कि लोगों के संपर्क में आने पर शरीर में होने वाले हार्मोन स्राव केवल आपको सुखद एहसास ही कराते हैं लेकिन आधुनिक शोध अध्ययन बताते हैं कि इन हार्मोन के सक्रिय होने के कारण शरीर कई प्रकार की बीमारियों से बचा रहता है .

jadoo ki jhappi

विशेषज्ञों के अनुसार हार्मोन के असर के कारण हमारा ब्लड प्रेशर भी सही रहता है जादू की झप्पी से मांस पेशियों के दर्द में भी राहत मिलती है साथ ही तनाव में भी आराम मिलता है

प्यार से गले लगने और लगाने पर आपसी प्रेम और बढ़ता है विशेषज्ञों का कहना है कि इसका प्रभाव हमारी त्वचा पर भी पड़ता है यह एंटी एजिंग का भी काम करती है.

वैज्ञानिकों का कहना है कि इस संदर्भ में एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कभी उन लोगों के स्पर्श करने की कोशिश ना करें जिससे आपके विचार मिलना खाते हो कारण ऐसे लोगों को जादू की झप्पी देने पर भी दिमाग में गलत संदेश जाते हैं किसी नकारात्मक विचार वाले व्यक्ति से जादू की झप्पी द्वारा संपर्क ना करें वर्ना आपका मानसिक संतुलन भी नकारात्मक हो जाएगा.

jadoo ki jhappi

अमेरिकी वैज्ञानिकों का कहना है कि सबसे अधिक फायदा अपने बच्चों को स्पर्श करने पर होता है उसी शक्तियों के अनुसार छोटे बच्चों की भोलापन  हमारे मन-मस्तिष्क पर काफी गहरा असर डालती है.

jadoo ki jhappi

हमेशा ध्यान रखे खुशमिजाज़ व्यक्ति से मिलकर मन भी बहुत खुश होता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published.